शहर के एक निजी क्लिनिक में इलाज के फीस को लेकर मरीज के परिजनों ने जमकर किया हंगामा

संवाददाता : राजीव कुमार सिन्हा


समस्तीपुर शहर के बारह पत्थर चौक पर स्थित एक निजी क्लिनिक में इलाज के फीस को लेकर मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस के पहल पर लोग शांत हुए. बताया जाता है कि शहर के पेठिया गाछी मोहल्ला की एक युवती को परिजनों ने बुधवार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां ब्लड की अत्यधिक कमी से जान जाने का डर बताकर बिचौलियों ने मरीज को एक अवैध निजी क्लिनिक में भर्ती करा दिया. मरीज के साथ पहुंची संबंधी गुड़िया देवी का कहना था कि क्लिनिक में ब्लड चढ़ाने के नाम पर रात में 8 हजार रुपए उससे लिए गये.

गुरुवार को उससे 19 हजार रुपये की मांग की जाने लगी. जिसकी व्यवस्था करने में विलंब होने पर उसके मरीज को क्लिनिक से निकाल दिया. हंगामा की सूचना पर नगर थाना की गश्ती टीम मौके पर पहुंच मामला को शांत कराया. यहां बता दें कि जिले का सदर अस्पताल हमेशा से निजी नर्सिंग होम एवं इमरजेंसी हॉस्पिटल के बिचौलियों का अड्डा रहा है. ये दिन में ओपीडी एवं रात में इमरजेंसी वार्ड के आसपास मंडराते रहते हैं.

खासकर शाम ढलने के बाद इनकी सरगर्मी इमरजेंसी एवं प्रसव कक्ष के आसपास काफी बढ़ जाती है. जो विभिन्न इलाकों से आये ग्रामीण मरीजों के परिजनों को बहलाफुसला कर अपने डॉक्टरों के क्लिनिक व नर्सिग होम में ले जाते हैं. जहां मरीजों का जम कर आर्थिक दोहन किया जाता है. ऐसे में कई मरीजों की जान पर बन आती है. मरीजों की स्थिति बिगड़ने पर पुन: उन्हें सदर अस्पताल में पहुंचा दिया जाता है. इन बिचौलियों पर नकेल कसने में सदर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से असफल है. गुरुवार की शाम हुई घटना भी इसी का एक उदाहरण है.

खबर पढ़ें: 


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने