एटीएम में चोरी का प्रयास, तोड़फोड़ के बावजूद कैश बॉक्स नहीं निकाल पाए... अपराधी फरार

संवाददाता : राजीव कुमार सिन्हा


समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के मऊ बाजार स्थित इंडिया वन की एटीएम से चोरों ने कैश चोरी करने का प्रयास किया। हालांकि चोर एटीएम के कैश बॉक्स को नहीं निकाल पाए। इसके बाद चोरों ने एटीएम को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की जानकारी तब हुई जब आसपास के लोग बुधवार की सुबह टहलने के लिए निकले। 
लोगों ने एटीएम को खुला देख इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस मामले की जांच की। चोरों की संख्या कितनी थी, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। घटना की सूचना पाकर एटीएम एजेंसी के कर्मी घटनास्थल पर पहुंच मामले की जांच की।

क्षतिग्रस्त एटीएम काे देख ऐसा लग रहा है कि चोरों ने कैश निकासी के लिए गैस कटर का प्रयोग किया हाे। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ही पता चलेगा कि चोरों की संख्या कितनी थी और एटीएम काटने के लिए किस हथियार का प्रयोग किया गया है। बताया जाता है कि प्रखंड में ऐसे कई एटीएम हैं जहां सुरक्षा गार्ड नहीं रहते हैं। ऐसे में एटीएम सुरक्षित नहीं है। कई बैंकों ने एटीएम से सुरक्षा गार्ड को हटा लिया है। मऊ बाजार स्थित एटीएम में भी सुरक्षा गार्ड नहीं था। इसी का फायदा चोरों ने उठाया और एटीएम से कैश चोरी करने का प्रयास किया।

हालांकि चोरों को सफलता नहीं मिल पाई। थानाध्यक्ष प्रसुनजय कुमार ने बताया कि लोकल युवकों ने घटना को अंजाम देने का प्रयास किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एटीएम अधिकारियों से सीसीटीवी फुटेज की मांग की गई है। सीसीटीवी देखने के बाद ही चोरों की संख्या की जानकारी मिल पाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने